डाक मत पत्र के माध्यम से मतदान सुविधा केंद्र का निरीक्षण
डाक मत पत्र के माध्यम से मतदान सुविधा केंद्र का निरीक्षण

डाक मत पत्र के माध्यम से मतदान सुविधा केंद्र का निरीक्षण

डाक मत पत्र के माध्यम से मतदान सुविधा केंद्र का निरीक्षण मतदान अधिकारियों ने ई.व्ही.एम. बैलेट यूनिट, कंट्रोल यूनिट एवं वीवीपैट को सही तरीके से सेट करके दिखाया

डाक मत पत्र के माध्यम से मतदान सुविधा केंद्र का निरीक्षण

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कुलदीप शर्मा एवं पुलिस अधीक्षक श्री जितेंद्र कुमार यादव ने आज शासकीय शहीद कौशल यादव महाविद्यालय गुण्डरदेही में पहुँचकर मतदान अधिकारियों के प्रशिक्षण कार्य एवं डाक मत पत्र के माध्यम से मतदान हेतु बनाए गए सुविधा केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मतदान अधिकारियों के प्रशिक्षण कक्ष में पहुँचकर प्रशिक्षण कार्य का अवलोकन किया। कलेक्टर श्री शर्मा ने प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे मतदान अधिकारियों को ई.व्ही.एम. को सेट कर दिखाने को कहा। कलेक्टर के निर्देश पर मतदान अधिकारियों ने ई.व्ही.एम. के बैलेट यूनिट, कंट्रोल यूनिट एवं वीवीपैट को सही तरीके से सेट करके दिखाया। इस दौरान कलेक्टर श्री शर्मा ने पूरी प्रक्रिया का सूक्ष्मता से अवलोकन कर आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। उन्होंने मतदान अधिकारियों को माॅकपोल के निर्धारित समय एवं प्रक्रिया आदि के संबंध में भी जानकारी दी। कलेक्टर ने कहा कि माॅकपोल एवं मतदान के समय ई.व्ही.एम. में किसी भी प्रकार की दिक्कत आने पर इसकी जानकारी सेक्टर अधिकारी को तत्काल दी जाए। उन्होंने सुबह 08 बजे मतदान को अनिवार्य रूप से शुरू करने के निर्देश दिए। श्री शर्मा ने बताया कि लगभग 50 प्रतिशत मतदान केंद्रों में वेब कास्टिंग के लिए कैमरा भी लगाया गया है। कलेक्टर ने मतदान अधिकारियों को 16 नवंबर को मतदान केंद्र में पहुँचने के बाद सभी व्यवस्थाओं को अवलोकन कर जरूरी तैयारियों को पूरा करने को कहा। उन्होंने कहा कि निर्वाचन कार्य में त्रुटि की गुजांईश बिल्कुल भी नही होती। इसलिए निर्वाचन से जुड़े सभी कार्यों को त्रुटिरहित ढंग से संपन्न की जाए।
इस दौरान कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने महाविद्यालय में विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 59 संजारी बालोद के लिए डाक मत पत्र के माध्यम से मतदान करने हेतु बनाए गए सुविधा केंद्र का भी निरीक्षण किया। उन्होंने मौके पर उपस्थित अधिकारी कर्मचारियों से पोस्टल बैलेट भरने के निर्धारित प्रक्रिया आदि के संबंध में भी जानकारी ली। इस दौरान एसडीएम श्री मनोज मरकाम एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *