पुलिस ने 24 लाख की ऑनलाइन ठगी के आरोपी को किया गिरफ्तार
पुलिस ने 24 लाख की ऑनलाइन ठगी के आरोपी को किया गिरफ्तार

पुलिस ने 24 लाख की ऑनलाइन ठगी के आरोपी को किया गिरफ्तार

0 minutes, 7 seconds Read

पुलिस ने 24 लाख की ऑनलाइन ठगी के आरोपी को किया गिरफ्तार बालोद पुलिस को मिली बड़ी सफलता समर क्राइम के गढ़ नवादा बिहार से मुख्य आरोपी गिरफ्तार।

पुलिस ने 24 लाख की ऑनलाइन ठगी के आरोपी को किया गिरफ्तार
पुलिस ने 24 लाख की ऑनलाइन ठगी के आरोपी को किया गिरफ्तार

पुलिस ने 24 लाख की ऑनलाइन ठगी के आरोपी को किया गिरफ्तार

  • पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज दुर्ण एवं पुलिस अधीक्षक बालोद के निर्देशन में बालोद पुलिस को मिली बड़ी सफलता समर काईम के गढ़ नवादा बिहार से मुख्य आरोपी गिरफ्तार।
  • आरोपी सोनू कुमार द्वारा थाना दल्लीराजहरा के प्रार्थी से किया था 24,92,000 रू की ठगी। आरोपी के कब्जे से 24,00000 (चौवीस लाख रुपये नगदी बरामद बैंक एटीएम 03 नग बैंकपासबुक 03 नग बरामद। नग मोबाईल फोन,
  • विहार का नयाय गिता के ग्राम महरत, शेषापुरास तरी पांची साइबर अपराधी या बड़ा गढ़ माना जाता है जो आस पास के गांव से उग रोन बिछड़ जंगल जाकर बनाते है भोलेभाले लोगों को अपना शिकार।
  • आरोपी द्वारा चैरियर के नाम पर जीएसटी के नाम पर, इंन्कम टैक्स के नाम पर कॉत कर करता है ठगी।
  • बालोप पुलिस द्वारा साइबर सेल एवं थाना राजहरा से विशेष टीम बनाकर आरोपी की तलाश में बिहार के गया एवं नयाा जिला की और हुई थी रवाना ।
  • बाद पुलिस द्वारा ग्रामीण वेळभूषा में जंगल में जाकर आरोपी को घेराबंदी कर पकड़ा आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोबाईल फोन व आम लोगों के नाम, पता, मोबाईल नम्बर दर्शित सम्टा भी मिला।
  • आरोपी द्वारा फेक जाता फेक आधार का इस्तेमाल कर किया या ठगी बालोद पुलिस ने एटीएम के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर तकनीकी साक्ष्य से किया आरोपी को चिनित।

पुलिस ने 24 लाख की ऑनलाइन ठगी के आरोपी को किया गिरफ्तार मामले का संशिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्राची शुभम ठाकुर पिता स्व. श्री पुरउ राम डाकूर निवासी पटना चाह ने दिनांक 22.05.2024 की थाना आकर रिपोर्ट कराया है कि किसी अहाल मोबईल 6289235775, 7294007436 धारक द्वारा उसके मोबइंत पर कोन कर नहीं करने पर आपके कते का सम्पर्ग राजि सरारी खाते में चला जावेगा जो वापस नहीं आयेगा कहने पर प्राची व्यक्ति केसे में आकर दिनांक 12.02.2024 से 06.05.2024 से अज्ञात व्यक्ति के बताये हुए बातों में बन 24,92,000 हजार रकम डाला गया है प्रायों की रिपोर्ट पर बाना राजहरा में अपराध कमांक 145/2024 थारा 420 भादवि 66 ती आईटी एक्ट पंतीबद्ध करवा में लिया गया है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस महानिरीक्षक दुर्मदुर्ग श्री राम गोपाल गर्ग के गार्गदर्शन में पुलिस अधीक्षक, वी एस आर मगत के निर्देजन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अ कुमार जोशी के पर्यवेक्षण में सीएसपी राजहरा बीमति चित्रा वर्मा व एसडीओपी बली की देवांश सिंह राठौर के नेतृय में चाना रागहरा के अपराध क्रमांक 145/2024 पारा 420 मागगि 66 वी आईटी एक्ट के अवत आरोपियों के पतासाजी हेतु सायबर सेल बालोद व थाना राजहरा के द्वारा आत आरोपी संध में तकनीकी साक्ष्य, बैंक डिटेल केवायसी डिटेल, बैंक एटीएम सीसीटीवी फुटेज एकत्र कर आरोपी का लोकेजन

आरोपों के पत्तालानी हेतु सीएसपी राजहरा श्री देवांश सिंह रातीर के नेतृत्व में थाना प्रभारी राजहरा श्री सुनील तिकी के संगराह सायबर सेल जारीपी पतासाती हेतु विहार स्वाना किया गया था। बाहरा से 05 सदस्यीय विशेषम बना कर टीम द्वारा गया विहार जाकर जानकारी लेने पर वहां आरोपी के दिये निवास पर जाने से उसका कोई नहीं होना पाया गया। वाता धारक के आधार बैंक से संबंधित कोई भी साक्ष्य यहां नही मिलने पर टीम द्वारा विहाना नेषपुरा एवं जिला गारवा कर वहां पर एएम मशीन से सीसीपी फुटेज प्राप्त किया गया। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अज्ञात व्यक्ति की पहचान करने टीम द्वारा कैम्प किया गया जिसके बाद भी आरोपी के संबंध में कोई सुराग नही मिल पा रहा था। टिम द्वारा ठगी करने वाले संदिग्ध गाँव का पता करने पर ग्राम महरत ,शेखपुरा सराय, कतरी सराय पांची के कुछ ठग इस प्रकार के  ठगी करते है पता चला | टिम द्वारा जिला नवादा थाना शाहपुरा छेत्र के ग्राम महरत के बिहड़ जंगल मे ग्रामीण वेशभूसा धरण कर वह कैंप कर आरोपी के संबंध मे महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई | एटीएम से प्राप्त सीसीटीवी फुटेज से गाँव के लोगो से पूछताछ कर आरोपी के संबंध मे पता तलास का प्रयास किया गया | किन्तु आरोपी के संबंध मे कोई विसेष सुराग नही मिल पा रहा था तब टिम द्वारा जंगल की ओर जाकर दो तीन लोगो से पूछताछ करने पर सीसीटीवी मे आए आरोपी की पहचान कर आरोपी सोनू कुमार पिता रविभूषण भूमीयर उम्र 19 साल पता महरत थाना शाहपुर जिला नवादा बिहार को बिहड़ जंगल से टिम द्वारा घेरा बंदी कर गिरफ्तार किया गया | धोखाधड़ि से प्राप्त रकम को अपने घर के आलमारी मे सुरक्षित रखा गया है जिसे आरोपी के निशानदेही पर टिम द्वारा स्थानीय थाना शाहपुर से मदद लेकर रेड कार्यवाही केआर आरोपी के कब्जे से विधिवत जब्त किया गया एवं घटना मे प्रयुक्त 03 नग मोबाइल जब्त किया गया है | आरोपी को न्यायिक रिमांड पर भेजा जा रहा है |

नवीन कानून के संबंध मे जागरूकता कार्यक्रम

सीजी न्यूज़ खेलो इंडिया स्पोर्ट्स क्लब को लेकर

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *