राजस्व विभाग पदों पर भर्ती हेतु दस्तावेजों का हुआ सत्यापन

0 minutes, 13 seconds Read
राजस्व विभाग पदों पर भर्ती हेतु दस्तावेजों का हुआ सत्यापन कलेक्टोरेट बालोद में शेष अभ्यर्थियों का रविवार 28 जुलाई को किया जाएगा।

राजस्व विभाग पदों पर भर्ती हेतु दस्तावेजों का हुआ सत्यापन

संयुक्त जिला कार्यालय बालोद के राजस्व विभाग में सहायक ग्रेड 03, स्टेनोटायपिस्ट, वाहन चालक, भृत्य, अर्दली, चैकीदार, फर्रास, प्रोसेस सर्वर के कुल 91 रिक्त पदों पर सीधी भर्ती की प्रक्रिया के अंतर्गत आज अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन किया गया। उल्लेखनीय है कि उक्त पदों पर सीधी भर्ती हेतु आवेदकों के शैक्षणिक योग्यता के प्राप्तांकों के आधार पर 01 पद के विरुद्ध 10 अभ्यर्थियों को दस्तावेजों के भौतिक सत्यापन हेतु आमंत्रित किया गया है।
राजस्व विभाग पदों पर भर्ती हेतु दस्तावेजों का हुआ सत्यापन
राजस्व विभाग पदों पर भर्ती हेतु दस्तावेजों का हुआ सत्यापन
संयुक्त जिला कार्यालय में अलग-अलग पदों के लिए अभ्यर्थियों के दस्तावेजों के सत्यापन हेतु अलग-अलग कक्ष बनाए गए हैं। जिसके अंतर्गत जनदर्शन कक्ष में सहायक ग्रेड 03 एवं स्टेनो टायपिस्ट कक्ष क्रमांक 35 में वाहन चालक कक्ष क्रमांक 31 में भृत्य, कक्ष क्रमांक 44 में अर्दली/फर्रास, कक्ष क्रमांक 53 में चैकीदार, कक्ष क्रमांक 43 में प्रोसेस सर्वर पदों के लिए अभ्यर्थियों का सत्यापन किया गया।
दस्तावेज सत्यापन के नोडल अधिकारी सुरेश साहू ने बताया कि उपरोक्त सभी पदों के लिए अधिकांश अभ्यर्थियों ने अपना मूल दस्तावेजों के साथ उपस्थित होकर भौतिक सत्यापन करवाया। उन्होंने कहा कि आज अपने दस्तावेजों के सत्यापन हेतु शेष रह गए अभ्यर्थी रविवार 28 जुलाई को सुबह 10 बजे से शाम 05.30 बजे तक संयुक्त जिला कार्यालय में दस्तावेज हेतु निर्धारित कक्ष में अपने मूल दस्तावेजों के साथ उपस्थित होकर भौतिक सत्यापन करा सकते हैं। निर्धारित तिथि एवं समय के पश्चात् अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन नही किया जाएगा।

उल्लेखनिय है कि सुबह से दस्तावेजों के सत्यापन हेतु अभ्यर्थी संयुक्त जिला कार्यालय में पहुँच चुके थे। कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल के निर्देशानुसार संपूर्ण भर्ती प्रक्रिया को निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से संपन्न कराने हेतु सत्यापन के लिए नोडल अधिकारी डिप्टी कलेक्टर सुरेश साहू के अलावा तहसीलदारों एवं नायब तहसीलदारों के अलावा अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। सत्यापन की प्रक्रिया आसान एवं सफलतापूर्वक संपन्न होने पर अपने दस्तावेजों के सत्यापन हेतु उपस्थित अभ्यर्थियों ने सत्यापन प्रक्रिया पर संतोष व्यक्त किया है। अपने दस्तावेजों के सत्यापन कराने हेतु पहुँची करूणा बोगा, राहुल रामटेके, चुरामण एवं मुकेश कांत ने कहा कि उन्हें अपने दस्तावेजों के सत्यापन कराने में किसी भी प्रकार की कठिनाई नही हुई। उनके दस्तावेजों का भौतिक सत्यापन का कार्य आसानी से पूरा हो गया।

*मुख्यमंत्री ने पाटेश्वर धाम की मांगे पूरी करने की घोषना*

*अयोध्या धाम योजना के तहत जिले के 77 श्रद्धालु हुए*

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *