शिक्षा से जुड़े विभागों की बैठक: अधिकारियों को दिए निर्देश
शिक्षा से जुड़े विभागों की बैठक: अधिकारियों को दिए निर्देश

शिक्षा से जुड़े विभागों की बैठक: अधिकारियों को दिए निर्देश

0 minutes, 0 seconds Read

शिक्षा से जुड़े विभागों की बैठक: अधिकारियों को दिए निर्देश निर्माणाधीन एवं अपूर्ण निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा करें: कलेक्टर चन्द्रवाल।

शिक्षा से जुड़े विभागों की सी: अधिकारियों को दिए निर्देश

कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल ने शिक्षा एवं निर्माण कार्य से जुड़े विभाग के अधिकारियों को जिले के निर्माणाधीन एवं अपूर्ण शाला भवनों के निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा करने केे निर्देश दिए हैं। जिससे की स्कूलों में सुचारू रूप से कक्षा संचालित करने में किसी भी प्रकार की कठिनाई न हो।

कलेक्टर चन्द्रवाल संयुक्त जिला कार्यालय सभाकक्ष में शिक्षा विभाग एवं लोक निर्माण एवं ग्रामीण यांत्रिकी सेवा आदि निर्माण कार्यों से जुड़े विभागों के अधिकारियों की बैठक लेकर शाला भवनों के प्रगतिरत, पूर्ण-अपूर्ण एवं अप्रारंभ निर्माण एवं मरम्मत कार्यों की प्रगति की विस्तृत समीक्षा की।

बैठक में चन्द्रवाल ने जिला शिक्षा अधिकारी एवं निर्माण कार्य से जुड़े विभागों के अधिकारियों को निर्माण कार्य की प्रगति की सतत माॅनिटरिंग करने के भी निर्देश दिए। जिससे कि सभी प्रगतिरत कार्यों को निर्धारित समयावधि में पूरा किया जा सके। बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी पीसी मरकले, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा एवं लोक निर्माण विभाग के कार्यापालन अभियंता सहित विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी, संकुल समन्वयकों के अलावा अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

बैठक में चन्द्रवाल ने विकासखण्डवार शाला भवनों के पूर्ण, अपूर्ण, प्रगतिरत एवं अप्रारंभ निर्माण एवं मरम्मत के कार्यों की विस्तृत समीक्षा की। उन्होंने विकासखण्ड शिक्षा अधिकारियों से बारी-बारी से स्वीकृत शाला भवनों के निर्माण एवं मरम्मत आदि के कार्यों के अपूर्ण एवं अप्रारंभ होने के कारण के संबंध में जानकारी ली।

उन्होंने शाला भवनों के निर्माण एवं मरम्मत के कार्यों के अंतर्गत बालिका शौचालय का निर्माण छत आदि की मरम्मत एवं ढलाई, विद्युतीकरण आदि के कार्यों की प्रगति की विस्तृत समीक्षा की। चन्द्रवाल ने निर्माण एजंेसी के रूप में कार्य कर रहे विभागों के अधिकारियों को भी निर्माण कार्यों को शीघ्र पूरा कराने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि जिन शालाओं में निर्माण कार्य जारी है वहाँ सुचारू रूप से कक्षा संचालन हेतु वैकल्पिक भवन की व्यवस्था के संबंध में भी जानकारी ली।

मुख्यमंत्री ने पाटेश्वर धाम की मांगे पूरी करने की घोषना

अयोध्या धाम योजना के तहत जिले के 77 श्रद्धालु हुए 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *