जनदर्शन पहुचें लोगों की समस्याओं का निराकरण करने दिए निर्देश

0 minutes, 3 seconds Read

जनदर्शन पहुचें लोगों की समस्याओं का निराकरण करने दिए निर्देश कलेक्टर ने आगन्तुकों से मुलाकात कर उनके मांगों एवं समस्याओं की जानकारी ली।

जनदर्शन पहुचें लोगों की समस्याओं का निराकरण करने दिए निर्देश

कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल ने कहा कि आम नागरिक स्थानीय स्तर पर उनके मांगों एवं समस्याओं के निराकरण नही होने के पश्चात् अपने समस्याओं के निराकरण हेतु कलेक्टर जनदर्शन में पहुँचते हैं। उन्होंने कहा कि कलेक्टर जनदर्शन में पहुँचने वाले सभी आवेदक अपने मांगों एवं समस्याओं के निराकरण के लिए आशा और विश्वास के साथ हमारे पास पहुँचते हैं। इसलिए हम सभी जिम्मेदार अधिकारियों की यह नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि जनदर्शन में प्राप्त होने वाले सभी आवेदनों का निर्धारित समयावधि में समुचित निराकरण सुनिश्चित की जाए। आज संयुक्त जिला कार्यालय के जनदर्शन कक्ष में आयोजित जनदर्शन मंे कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल ने जिले के विभिन्न स्थानों से पहुँचे लोगों से आत्मीय बातचीत कर उनके मांगों एवं समस्याओं के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को तलब कर जनदर्शन में पहुँचे लोगों के समस्याओं के समुचित निराकरण हेतु त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

जनदर्शन में डौण्डीलोहारा विकासखण्ड के ग्राम कुम्हालोरी निवासी श्रीमती शांति बाई ने आबादी जमीन प्रदान करने की मांग की। इसी तरह वार्ड क्रमांक 18 जिला मुख्यालय बालोद निवासी राजेश चोपड़ा ने सरदार वल्लभ भाई पटेल मैदान में हाई मास्क लाईट लगाने की मांग की। गुरूर विकासखण्ड के ग्राम कर्रेझर के ग्रामीणों ने प्राथमिक शाला कर्रेझर में शिक्षक नियुक्त करने की मांग की। डौण्डीलोहारा विकासखण्ड के ग्राम लिम्हाटोला श्री जंगलूराम ने अपने घर में बिजली मीटर लगाने की मांग की। ग्राम कोसागोंदी के ग्रामीणों ने अपने गांवों के नाला में स्टाॅप डेम निर्माण करने की मांग की। इसी तरह रीवागहन के ग्रामीणों ने शराब सेवन कर स्कूल आने वाले प्राथमिक शाला रीवागहन के प्रधानपाठक को तत्काल हटाने तथा उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। गुरूर विकासखण्ड के ग्राम भोथली के ग्रामीणों ने अपने गांव के निस्तारी तालाब मंे मछली पालन नही कराने हेतु आवेदन प्रस्तु किया। इसी तरह जनदर्शन में आज जिले के विभिन्न स्थानों से बड़ी संख्या में पहुँचे लोगों ने कलेक्टर श्री चन्द्रवाल एवं अधिकारियों से मुलाकात कर अपने मांगों एवं समस्याओं के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किया। इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. संजय कन्नौजे, संयुक्त कलेक्टर दरबारी ठाकुर ने भी जनदर्शन में पहुँचे लोगोें से मुलाकत कर उनके मांगों एवं समस्याओं को सुना।

मुख्यमंत्री ने पाटेश्वर धाम की मांगे पूरी करने की घोषणा

अयोध्या धाम योजना के तहत जिले के 77 श्रद्धालु हुए

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *