देश मे लागू हुये हिट एंड रन कानून के खिलाफ ड्राईवर हड़ताल पर

0 minutes, 1 second Read

देश मे लागू हुये हिट एंड रन कानून के खिलाफ ड्राईवर हड़ताल पर ट्रांसपोर्ट और ड्राईवर संघ की हड़ताल का बड़ा असर नए साल पर देखने को मिल रहा है।

देश मे लागू हुये हिट एंड रन कानून के खिलाफ ड्राईवर हड़ताल पर

देशभर में जारी ट्रांसपोर्ट और ड्राईवर संघ की हड़ताल का बड़ा असर नए साल पर देखने को मिल रहा है। जंहा  सभी क्षेत्र में बसो के पहिये थम गए है। वही बस चालक कर्मचारी भी अपने-अपने क्षेत्र के बस स्टैंड में हड़ताल में डट गए है। बालोद बस स्टैंड में हड़ताल में तैनात बस इम्पलाइज वेल्फेयर सोसाइटी के जिला अध्यक्ष शेख इमरान अहमद ने बताया की जिले में करीब 60 यात्री बसो का संचालन बंद हो गया है। हड़ताल अभी कब तक चलेगा कुछ कह नहीं सकते। शासन द्वारा लाये जा रहे नए हिट एंड रन कानून को लेकर ये हड़ताल और विरोध किया जा रहा है। जल्द-से-जल्द उक्त काले कानून को ड्राईवर के हित मे शासन को वापस लेना चाहिए । ताकि स्थिती सामान्य हो सके। इधर हड़ताल की पूर्व सूचना के चलते जिला खाद्य अधिकारी द्वारा सभी पेट्रोल पंप के संचालक और गैस एजेंसी के संचालको को रिजर्व स्टॉक सुरक्षित रखने के निर्देश दिये जा चुके है। स्टॉक रिजर्व रखने से पहले तक कुछ जगह पर सुबह से पेट्रोल और डीजल खरीदने के लिए लोगो की भीड़ लगी हुयी है। रिजर्व लिमिट तक स्टॉक रखने के बाद सिर्फ आपात स्थिति मे पेट्रोल और डीजल दिया जाएगा। ऐसे मे कई छोटे पेट्रोल पम्पो में जंहा बीती रात से बिक्री बंद कर दी गयी है। तो पेट्रोल पंप में सुबह से कतार देखने को मिल रही है। शहरो मे स्टॉक रिजर्व होने के बाद लोग गांव की ओर रुख कर रहे है। ट्रक ड्राईवर सहित बस ड्राईवर संघ और विभिन्न ड्राईवर संगठन द्वारा हड़ताल किया जा रहा है।

ट्रको की हड़ताल से बढ़ सकते है जरूरी चीजों के दाम

इस हड़ताल का आम आदमी पर सीधा असर देखने को मिलेगा। ट्रको की हड़ताल होने से दूध, सब्जी और फलों की आवक नहीं होगी और कीमतों पर इसका सीधा असर देखने को मिलेगा। वहीं पेट्रोल-डीजल की सप्लाई रुक जाएगी ,जिससे लोकल ट्रांसपोर्ट और आम लोगो को आवाजाही मे दिक्कत होगी।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *