लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने रामायणी सांसद मोहन मंडावी को लिखा शुभकामना पत्र, कहा – सनातन धर्म के प्रचार में घर- घर रामायण पहुंचाकर अत्यंत सराहनीय कार्य कर रहे

0 minutes, 4 seconds Read

रायपुर : लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कांकेर लोकसभा के रामायणी सांसद मोहन मंडावी को शुभाकामना पत्र लिखा हैं।

लोकसभा स्पीकर ने रामायणी सांसद मोहन के द्वारा सनातन धर्म के प्रचार में किए जा रहे कार्यों की सराहना की हैं। ओम बिरला ने कहा कि
“आपके द्वारा प्रेषित पवित्र पावन श्रीरामचरितमानस की प्रति प्राप्त कर मुझे अत्यंत प्रसन्नता हुई। सनातन धर्म के प्रति आपकी श्रद्धा एवं आस्था निश्चित रूप से सभी के लिए प्रेरणादायी है। आप जिस प्रकार पिछले 22 वर्षों से सनातन धर्म के प्रचार एवं प्रसार के लिए श्री रामचरितमानस को घर-घर पहुंचा रहे हैं, अत्यंत सराहनीय है।

प्रभु श्री राम आपको सदैव स्वस्थ रखें और आप सनातन धर्म का प्रचार-प्रसार करते हुए अपने क्षेत्र के लोगों और देश की सेवा करते रहें।”

 

51 हजार परिवारों को श्रीरामचरितमानस की प्रतियां वितरित कर बना चुके वर्ल्ड रिकॉर्ड

सांसद मोहन मंडावी को देश भर में रामायणी सांसद के नाम से जाना जाता हैं। वें 51 हजार श्रीरामचरितमानस की प्रतियां गांव में वितरित कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना चुके हैं। 17 जनवरी को गुण्डरदेही में आयोजित श्रीरामचरितमानस वितरण समारोह में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और विधानसभा अध्यक्ष के आतिथ्य में उनका नाम गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ हैं।

ज्ञात हो कि सांसद मोहन मंडावी सदन में हर मुद्दों और विकास कार्यों की मांग रामचरित मानस के चौपाइयों के माध्यम से करते हैं। सांसद मोहन गांवों दौरा कर महिला – पुरुष मानस मंडली का गठन करवाते हैं। छत्तीसगढ़,मध्यप्रदेश और उड़ीसा में लगभग हर गांव में उनकी रामायण मंडली हैं। हर साल इन मंडलियों द्वारा गांवों में रामायण मानसगान सम्मेलन और प्रतियोगिता आयोजित किया जाता है। जिसमें सांसद मोहन मंडावी मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचते हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *