लोकसभा निर्वाचन 2024 नोडल एवं प्रभारी अधिकारियों की बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश

author
0 minutes, 6 seconds Read

लोकसभा निर्वाचन 2024 नोडल एवं प्रभारी अधिकारियों की बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश निर्वाचन कार्य सफलतापूर्वक संपन्न कराने सभी हेतु तैयारियाँ सुनिश्चित की जाए

लोकसभा निर्वाचन 2024 नोडल एवं प्रभारी अधिकारियों की बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश
लोकसभा निर्वाचन 2024 नोडल एवं प्रभारी अधिकारियों की बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल ने बालोद जिले में लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के कार्य को सफलतापूर्वक संपन्न कराने सभी तैयारियाँ सुनिश्चित करने के निर्देेश दिए हैं। जिससे की जिले में निर्वाचन संबंधी सभी कार्य बिना किसी अवरोध के निर्विघ्न रूप से संपन्न हो सके। कलेक्टर श्री चन्द्रवाल आज संयुक्त जिला कार्यालय सभाकक्ष में लोकसभा आम निर्वाचन के कार्य से जुड़े सभी नोडल एवं प्रभारी अधिकारियों की बैठक लेकर उक्ताशय के निर्देश दिए हैं। बैठक में जिल पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. संजय कन्नौजे, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री चन्द्रकांत कौशिक, संयुक्त कलेक्टर श्री अजय किशोर लकरा सहित सभी नोडल एवं प्रभारी अधिकारीगण उपस्थित थे।
बैठक में श्री चन्द्रवाल ने सभी नोडल एवं प्रभारी अधिकारियों से उनके कार्य एवं दायित्वों के संबंध में विस्तार से जानकारी ली तथा निर्वाचन संबंधी दायित्वों केे समुचित निर्वहन हेतु की गई तैयारियों के संबंध में भी जानकारी ली। उन्होंने राजस्व अनुविभागीय अधिकारियों से उनके अनुविभाग के तैयारियों के संबंध में जानकारी ली।

लोकसभा निर्वाचन 2024 नोडल एवं प्रभारी अधिकारियों की बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश उन्होंने सभी राजस्व अनुविभागीय अधिकारियों को अपने अधिनस्थ सेक्टर अधिकारियों के माध्यम से अपने प्रभार वाले मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कराकर जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने ग्रीष्म ऋतु को देखते हुए मतदाताओं के लिए मतदान केन्द्रों में पेयजल एवं छांव इत्यादि की समुचित व्यवस्था कराने के निर्देश भी दिए। इसके अलावा मतदान दल के अधिकारी-कर्मचारियों के लिए भी पेयजल आदि के अलावा सभी जरूरी व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा। श्री चन्द्रवाल ने सभी राजस्व अनुविभागीय अधिकारियों को मौके पर पहुँचकर मतदान केन्द्रों के व्यवस्थाओं का अवलोकन करने को कहा। इसके अलावा उन्होंने पिछले विधानसभा आम निर्वाचन के दौरान कम मतदान प्रतिशत वाले मतदान केन्द्रों में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने हेतु किए जा रहे उपायों के संबंध में जानकारी ली। उन्हांेने अधिकारियों को इसके लिए जरूरी उपाय सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिला शिक्षा अधिकारी को नियमित रूप से मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर मतदान के लिए वहाँ बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

लोकसभा निर्वाचन 2024 नोडल एवं प्रभारी अधिकारियों की बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश श्री चन्द्रवाल ने एफएसटी एवं एसएसटी दल के तैयारियांे की भी समीक्षा की और उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता प्रभावशील होने के तत्काल बाद इसका कार्य शुरू हो जाएगा। उन्होंने एफएसटी एवं एसएसटी दल के कार्य को सुचारू रूप से संपन्न कराने हेतु जिले के संवेदनशील चेकपोस्ट में सीसीटीवी कैमरा की सुविधा उपलब्ध कराने की भी जानकारी दी। श्री चन्द्रवाल ने लोकसभा आम निर्वाचन हेतु परिवहन व्यवस्था की समीक्षा करते हुए जिला परिवहन अधिकारी को निर्वाचन कार्य हेतु पर्याप्त मात्रा में वाहन व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने खाद्य विभाग के अधिकारियों को निर्वाचन कार्य में लगने वाली वाहनों के लिए डीजल-पेट्रोल आदि की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए।

लोकसभा निर्वाचन 2024 नोडल एवं प्रभारी अधिकारियों की बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश बैठक में कलेक्टर ने जिला स्तरीय मीडिया प्रमाणन एवं अनुवीक्षण समिति के गठन एवं कार्यों की समीक्षा करते हुए नोडल अधिकारी श्रीमती पूजा बंसल एवं जनसंपर्क अधिकारी श्री चन्द्रेश ठाकुर से इस कार्य को सुचारू रूप से संपन्न कराने की गई तैयारियों के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने पेड न्यूज के निर्धारण के समय विशेष सावधानी बरतने तथा इस संबंध में नियमानुसार कार्यवाही कर समय पर इसकी जानकारी प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए। बैठक में उपस्थित सभी नोडल एवं प्रभारी अधिकारियों ने अपने कार्याें एवं दायित्वों के सफलतापूर्वक निर्वहन हेतु की गई तैयारियों के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी।

more news avaidh-rup-se-sharab-bikri-karte-aropi

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी इन्द्रजीत सिंह

जरूर देखें : यू ट्यूब चैनल 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *